#मुझे गर्व है , #proud of my culture

भारत त्योहारों का देश है, मेरे देश की बात ही अलग है आप भी अपनी संस्कृति को पढ़िये मेरे साथ मेरी रचना में

मुझे गर्व है ........
मुझें गर्व है मेरे सनातन धर्म
और संस्कृति पर
हरेक त्यौहार कुछ न कुछ कहता है
जीवन में रंग भरता रंगों का त्यौहार
तो रिश्तो की मिठास को
बढ़ाता रक्षा पर्व
और करता अँधेरे का नाश
दीपो उत्सव
हर त्यौहार की बात निराली है
त्यौहारों की मिठास और अपनों
का साथ जीवन में लाता है उमंगें नई
हर त्यौहार की बात निराली है
कई सपनों और ख्वाहिशो की
नींव तो दीवाली है
कितना भी हो हम परेशां पर
त्यौहार के आने से मन में
भर जाता उल्लास
बिछड़े अपने भी घर लौट आते है
सारे त्यौहार में अपने मिल जाते है
जीवन को गति देते , ये त्यौहार
ईश्वर में आस्था को दर्शाते
ये त्यौहार
छोटे बड़े सबकी खुशिया का कद
बढ़ाते ये त्यौहार
क्यों न हो हमे गर्व ,
हर त्यौहार हमे जीने का संदेश देते है
👏👏🙏

            संगीता दरक©

No comments:

Post a Comment

होलिका दहन #होलिका #दहन #होली #

  होलिका दहन आज उठाती है सवाल! होलिका अपने दहन पर,  कीजिए थोड़ा  चिन्तन-मनन दहन पर।  कितनी बुराइयों को समेट  हर बार जल जाती, न जाने फिर ...